30-40 साल से सब्जी दुकान लगा रहे दुकानदारों को आवंटन नहीं,वे कहां जाएंगे:आदित्य विक्रम जयसवाल 

30-40 साल से सब्जी दुकान लगा रहे दुकानदारों को आवंटन नहीं,वे कहां जाएंगे:आदित्य विक्रम जयसवाल 

27 Jul 2024 |  54

 

पूर्वांचल सूर्य संवाददाता,रांची।झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह प्रदेश प्रतिनिधि आदित्य विक्रम जयसवाल शुक्रवार को कोकर डिस्टिलरी पुल स्थित सब्जी बाजार के दुकानदारों से मुलाकात कर उनकी दुख-दर्द से रुबरू हुए।  

 

मुलाकात के दौरान सब्जी दुकानदारों ने आदित्य विक्रम जयसवाल से अपना दुखड़ा व्यक्त करते हुए उनके समक्ष मांग किया है कि 2016 के सर्वे से लॉटरी सही तरीक़े से निकाला जाए, जो लोग 30 साल से सब्ज़ी दुकान लगा रहे हैं वह कहां जाएंगे।सिर्फ नये लोगों को जगह मिला है।

 

श्री जयसवाल ने कहा कि लालपुर सब्जी बाजार का सर्वे कर दुकानें आवंटित की गई है,जिसमें सिर्फ गड़बड़ी हुई है।इस मामले पर मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर अवगत कराऊंगा और यह सर्वे के तौर पर सही तरीक़े से दुकान आवंटित करने की मांग करूंगा।उन्होंने कहा कि नगर आयुक्त एवं  मुख्यमंत्री से आग्रह करूंगा कि इसकी जांच हो। करोड़ों रुपया का वेजिटेबल मार्केट बना है इसमें शौचालय एवं पानी तक की व्यवस्था नहीं है, लोग कहा जाएंगे। ऐसे में तो लोग बीमारी से त्रस्त हो जाएंगे।

 

आदित्य विक्रम ने यह भी कहा कि सब्ज़ी वाले की संख्या 350 है, लेकिन सिर्फ़ 130 लोगों को व्यवस्थित किया गया है, जो लोग पुल के पास सड़क के किनारे सब्ज़ी स्टाल लगा रहे हैं उनको रोजाना नगर निगम का धावा दल आकर गरीब दुकानदारों का समान लेकर चल जाते हैं। नगर निगम तंग करने की मंशा से काम न करे, सही तरीके से काम करे। जब गरीब के घर का चूल्हा ही नहीं जलेगा तो पार्क रख कर क्या किया जायेगा, अभी वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर पार्क को सब्ज़ी मार्केट के तौर पर आवंटित किया जाए और वैकल्पिक व्यवस्था दिया जाए।

 

मौके पर अनिल सिंह, पप्पू सिंह, बानेश्वर मुंडा सहित अन्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग