जिले के 28 ईसाई धर्मावलंबियों को तीर्थ यात्रा पर भेजा जाएगा गोवा

जिले के 28 ईसाई धर्मावलंबियों को तीर्थ यात्रा पर भेजा जाएगा गोवा

11 Jun 2024 |  37

 

पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,पाकुड़।झारखंड में निवासरत ईसाई धर्मावलंबियों को झारखंड सरकार तीर्थ यात्रा करायेगी।इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (जेटीडीसीएल) के माध्यम से पाकुड़ जिले से 28 ईसाई धर्मावलम्बियों को गोवा तीर्थ यात्रा पर भेजा जाएगा। यह यात्रा जून महीने के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित है। उक्त जानकारी जिला क्रीड़ा सह पर्यटन पदाधिकारी राहुल कुमार ने दी। 

 

इस तीर्थ यात्रा के लिए पात्रता के लिए तीर्थयात्री की उम्र 60 वर्ष से अधिक और झारखंड राज्य का स्थाई निवासी होना चाहिए। तीर्थयात्री बीपीएल श्रेणी के अंतर्गत आना चाहिए (कर दाता नहीं होना चाहिए)। साथ ही तीर्थयात्री द्वारा पहले से इस प्रकार का तीर्थ दर्शन योजना का लाभ नहीं लिया गया हो। बीपीएल श्रेणी के वरिष्ठ नागरिक तीर्थ दर्शन योजना का लाभ लेने के लिए दो प्रतियों में निर्धारित प्रपत्र में आवेदन को भरकर 2 फोटो के साथ मूल चिकित्सा प्रमाण-पत्र Fit for Travel Certificate लगा कर निकटतम प्रखंड कार्यालय एवं जिला खेल कार्यालय, पाकुड़ में निर्धारित समय सीमा 20 जून 2024 से पहले जमा करेंगे।

 

तीर्थ यात्रियों का चयन जिला स्तरीय चयन समिति के द्वारा किया जाएगा। तीर्थ यात्रियों का चयन पहले आने वालों को प्राथमिकता देते हुए किया जाएगा। यदि तीर्थ यात्रियों की संख्या निर्धारित संख्या से अधिक बढ़ जाती है तो इससे अतिरिक्त एक प्रतीक्षा सूची (निर्धारित संख्या का 10%) भी तैयार की जाएगी। इच्छुक व्यक्ति अधिक जानकारी हेतु जिला खेल कार्यालय,पाकुड़ से अथवा संबंधित प्रखंड कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग