बच्चे का शव 60 घंटे के बाद तालाब से निकलते ही परिजनों के चीत्कार से स्तब्ध रह गया गांव

बच्चे का शव 60 घंटे के बाद तालाब से निकलते ही परिजनों के चीत्कार से स्तब्ध रह गया गांव

11 Jun 2024 |  23

बच्चे का शव 60 घंटे के बाद तालाब से निकलते ही परिजनों के चीत्कार से स्तब्ध रह गया गांव

 

शव बरामद के बाद स्थानीय प्रशासन शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा लातेहार

 

प्रतिनिधि,बालूमाथ। एनडीआरएफ टीम के काफी मसक्कत के बाद तालाब में डूबे बालक का शव सोमवार को 60 घंटे बाद बरामद कर लिया गया।शव निकलते ही परिजनों के चीत्कार से स्तब्ध गांव रह गया।उधर पीड़ित परिवार के प्रति अपना दुख व्यक्त करते हुए लातेहार विधायक बैधनाथ राम,जिप उपाध्यक्ष अनीता देवी ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया।

 

बच्चे का शव निकालने में इनकी प्रयास रही सराहनीय

 

घटना की सूचना मिलते ही लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम,जिप उपाध्यक्ष अनीता देवी,बालूमाथ पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी आशुतोष कुमार सत्यम,पुलिस निरीक्षक परमानंद बिरूवा,हेरहंज प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी प्रदीप कुमार दास,थाना प्रभारी विक्रम कुमार,समाजसेवी शमशुल होदा,प्रखंड उपप्रमुख विजय उरांव,मुखिया प्रीति कुजूर, स्थानीय ग्रामीण सहित कई लोगों ने शव निकालने के लिए अपना सराहनीय प्रयास किया। उधर उनके प्रयास पर ग्रामीणों ने उनके प्रति आभार व्यक्त किया है।

 

बीते शुक्रवार को नहाने के दौरान तालाबनुमा गढ़े में डूबा था बालक

 

बीते शुक्रवार शाम 3 बजे नवादा अम्बवाटोला निवासी प्रेम कुमार 10 वर्ष,बहन मधु कुमारी एवं एक अन्य एक महिला तालाब में नहाने गई थी। इसी दौरान तालाब के गहरे पानी में प्रेम उरांव अनियंत्रित होकर डूब गया था,जिसके बाद हादसे की सूचना बहन व महिला द्वारा ग्रामीणों एवं स्थानीय प्रशासन को दी गई। सूचना पर स्थानीय प्रशासन और ग्रामीण घटनास्थल पहुंचकर बच्चे को तालाब से निकलने के लिए प्रयास में जुट गए।काफी प्रयास के बाद भी बच्चा नहीं मिलने पर लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम एवं लातेहार डीसी गरिमा सिंह के सहयोग के बाद पतरातू से एनडीआरएफ की टीम मंगाई गई और बच्चे की खोजबीन गोताखोरों के द्वारा शुरू की गई। गोताखोर के काफी प्रयास करने पर भी बच्चा नहीं मिला,जिसके बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा तालाब का पानी सूखाने के लिए डीजल पम्प लगा कर कुछ अपनी सुखाया गया अंततः सोमवार सुबह लगभग 10 बजे ग्रामीण और प्रशासन द्वारा बच्चे का शव तालाब से निकाला गया।

ट्रेंडिंग