एनटीपीसी आईटीआई में स्कूली छात्राओं के लिए कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ

एनटीपीसी आईटीआई में स्कूली छात्राओं के लिए कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ

20 Oct 2024 |  19

 

पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,बड़कागांव।एनएमएल पकरी बरवाड़ीह कोयला खनन परियोजना ने एनटीपीसी आईटीआई परिसर में बड़कागांव क्षेत्र की 40 स्कूली छात्राओं के लिए कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इस कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं को सोहराय कला और संस्कृति पेंटिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

 

कार्यक्रम का उद्घाटन तजीन फैज अध्यक्षा जागृति महिला संघ ने हर्षोल्लास के साथ किया। उद्घाटन समारोह में जागृति महिला संघ की उप अध्यक्षा मीनाक्षी सक्सेना,जनरल सेक्रेटरी सबरीन चौधरी,वरीय प्रबंधक विदिशा पॉल, उप महाप्रबंधक एसके सेनापति और अन्य उपस्थित थे।

 

मुख्य अतिथि तजीन फैज ने महिला सशक्तिकरण पर जोर देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम लड़कियों के उज्जवल भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।उन्होंने छात्राओं को सोहराय कला और संस्कृति की चित्रकला में मेहनत और लगन से सीखने के लिए प्रेरित किया और पकरी बरवाड़ीह की इस पहल की सराहना की।यह प्रशिक्षण कार्यशाला साप्ताहिक होगी, जिसमें +2 हाईस्कूल बड़कागांव और जीडीएम हाईस्कूल बड़कागांव की कक्षा 10वीं और 12वीं की छात्राओं का चयन किया गया है। इन छात्राओं को प्रशिक्षण के लिए किट भी उपलब्ध कराई जाएगी। प्रशिक्षण कार्यक्रम स्कूल की छुट्टियों के दौरान आयोजित किया जाएगा,और सफल समापन के बाद उन्हें प्रशिक्षण प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग