एसीबी की टीम ने मुखिया प्रतिनिधि और मुखिया को घूस लेते हुए किया गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने मुखिया प्रतिनिधि और मुखिया को घूस लेते हुए किया गिरफ्तार

31 Aug 2024 |  47

 

पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,बड़कागांव।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल हजारीबाग की टीम ने अबुआ आवास के नाम पर 25 हजार रुपये घूस लेने के मामले में रंगे हाथ बड़कागांव पूर्वी पंचायत मुखिया प्रतिनिधि राजकुमार साव को गिरफ्तार किया।वहीं मुखिया बिमला देवी को भी अपने साथ एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर अग्रेतर कारवाई के लिए हजारीबाग ले गई।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़कागांव पूर्वी पंचायत निवासी के भगवान रोड स्थित अबुआ आवास के लाभुक बसंत कांदू ने एसीबी को मुखिया प्रतिनिधि द्वारा घूस मांगने की बात को लेकर आवेदन दिया था,जिसपर जांच पड़ताल कर एसीबी की टीम गठित की गई और 25 हजार घूस लेते रंगे हाथ मुखिया प्रतिनिधि राजकुमार साव को धर दबोचा 

 

गांव वालों ने कहा कि मुखिया प्रतिनिधि और‌ मुखिया को अन्य लोगों के द्वारा फंसाया जा रहा है और एसीबी की टीम गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई,जिसको लेकर सैकड़ों ग्रामीण एसीबी कार्यलय हजारीबाग पहुंच गए और मुखिया को फंसाए जाने की बात कह रहे थे। गांव वालों ने कहा कि मुखिया के घर में पैसा फेंक दिया गया और मुखिया प्रतिनिधि राजकुमार साव पैसा अपने हाथ में उठाकर बोला कि पैसा क्यों फेंकें है अपना पैसा रख लिजिए इसी बीच मुखिया प्रतिनिधि रंगे हाथ धरे गए।

 

एसीबी की कार्रवाई ऐसे समय की गई जब पूरे प्रदेश में झारखंड प्रदेश मुखिया संघ के बैनर तले अपने सात सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन कलम बंद आंदोलन पर हैं,लेकिन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा सत्यता की जांच कर ही कारवाई की जाती है।ऐसे में क्या कुछ सच्चाई है यह कहना मुश्किल है। राजकुमार साव एक कंपाउंडर है और चुनाव में बड़ी-बड़ी हस्तियों को हराकर चुनाव जीतकर आए थे।वहीं एसीबी की इस कारवाई से क्षेत्र में कई तरह का चर्चा का विषय बना हुआ है।

ट्रेंडिंग