भगेया में आपकी योजना,आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम का हुआ आयोजन

भगेया में आपकी योजना,आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम का हुआ आयोजन

31 Aug 2024 |  18

 

पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,बालूमाथ,लातेहार।आपकी योजना,आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रखंड के भगेया पंचायत में शुक्रवार को विकास शिविर का आयोजन किया गया।विकास शिविर में प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमा उराव और अंचलाधिकारी तृप्ति विजया कुजूर ने सर्वप्रथम दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।इस दौरान बीडीओ और अंचलाधिकारी ने शिविर में पहुंचे। ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर निदान को लेकर संबंधित विभाग के कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिया।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अधिकारियों ने कहा कि इस शिविर में राज्य सरकार द्वारा दर्जनों विकास एवं कल्याणकारी योजनाएं का स्टाल लगाकर ग्रामीणों को लाभ लेने के लिए बताई जा रही है।सरकार आपके घर पहुंच कर कल्याणकारी योजना का लाभ देना चाहती है।आमजन इस शिविर का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं। इस मौके पर प्रखंड नाजिर सुमित सिन्हा,प्रधानमंत्री आवास प्रखंड समन्वयक आशीष केशरी,अंचल निरीक्षक अनिल कुमार सहित प्रखंड और अंचल के कई कर्मी और ग्रामीण मौजूद रहे।

 

शिविर में लगे हुए थे स्टॉल 

 

पशुपालन विभाग,शिक्षा विभाग,जेएसपीएलएस विभाग,श्रम निबंधन,स्वच्छ भारत मिशन, केसीसी,प्रधानमंत्री आवास योजना,मनरेगा,सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना शहीत कई विभागों का शिविर में स्टॉल लगाया गया था।

 

शिविर में विभिन्न योजनाओं के लाभ हेतु आवेदन प्राप्त हुए 

 

आपकी योजना,आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम के तहत भगेया में आयोजित विकास शिविर में मनरेगा जॉबकार्ड,ई श्रम पोर्टल पर निबंधन,सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना,राशन कार्ड,प्रधानमंत्री आवास योजना,प्रधानमंत्री रोजगार सृजन,मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना से संबंधित सैकड़ों आवेदन प्राप्त किय गए। शिविर में ऑन द स्पॉट कई आवेदनों का निष्पादन भी किया गया।

ट्रेंडिंग