रांची में झामुमो की आठ घंटे चली मैराथन बैठक,शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन को सौंपी गई सीट बंटवारे की जिम्मेदारी

रांची में झामुमो की आठ घंटे चली मैराथन बैठक,शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन को सौंपी गई सीट बंटवारे की जिम्मेदारी

15 Oct 2024 |  15

 

रांची।सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने झारखंड में सत्ता में वापसी के लिए सोमवार को आठ घंटे की मैराथन बैठक के दौरान अपनी सियासी रणनीति बनाई।सोहराई भवन में झामुमो की विस्तारित केंद्रीय समिति की बैठक में भाग लेने वाले नेताओं से सुझाव लिए गए।मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बैठक में मौजूद होकर कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं में विधानसभा चुनाव को लेकर उत्साह भरा। सीएम सोरेन ने सभी को चुनाव के लिए तैयार हो जाने का निर्देश दिया और कहा भाजपा के भ्रम का जवाब देना है।

 

झामुमो की केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक राजधानी रांची के हरमू स्थित सोहराय भवन में संपन्न हुई।बैठक में सीएम सोरेन के साथ कार्यकारिणी सदस्य,केंद्रीय सदस्यगण, जिलाध्यक्ष और जिला सचिव शामिल हुए। बैठक में केंद्रीय समिति के सदस्य,विधायक, सांसद मौजूद रहे।

 

बैठक में दो अहम प्रस्ताव पारित किये गये।बैठक में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष राज्य सभा सांसद शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को गठबंधन व सहयोगी दलों के साथ विधानसभा क्षेत्र के बंटवारे और पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के चयन के लिए केंद्रीय समिति की ओर अधिकृत किया गया। मोर्चा की बैठक में सांगठनिक स्थिती पर विचार विमर्श, सदस्यता अभियान की समीक्षा की गई।

 

बैठक के बाद मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान राशि में वृद्धि के कैबिनेट के फैसले को भाजपा की गोगो योजना का पलटवार से जुड़े पत्रकारों के सवाल पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि वह किसी पर पलटवार नहीं करते,बल्कि सीधे पटक देते हैं। 

 

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बूथ कमेटी में एक पुरुष की कमेटी होगी,दूसरी महिला की कमेटी होगी। दोनों समानांतर रूप से काम करेंगे।सीएम सोरेन ने कहा कि मंईयां सम्मान और सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं उसका जमीनी स्तर पर प्रचार करें,लोगों को जागरूक करें। हर सीट मायने रखता है। जहां गठबंधन है वहां गठबंधन के प्रत्याशियों की भी जीत सुनिश्चित करेंगे।

 

सीएम हेमंत सोरेन ने बैठक के बाद कहा कि झामुमो के केंद्रीय समिति की बैठक दिनभर चली। सभी सदस्यों के साथ वह भी सदस्य के रूप में शामिल हुए। सभी ने कार्यकर्ताओं को उत्साहित किया। आगामी चुनाव की तैयारी के लिए तैयारी शुरु करने का दिशा-निर्देश दिया गया है। सीएम सोरेन ने कहा कि अब ये समय विधानसभा चुनाव का है। इसकी तैयारी को लेकर यह बैठक थी।चुनाव की घोषणा पर सीएम सोरेन ने व्यंग करते हुए कहा कि विपक्ष के लोग तो देश के भगवान हैं, जब चाहेंगे तभी चुनाव होगा। गठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि ये गठबंधन सरकार है और सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

ट्रेंडिंग