झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने किया बड़ा ऐलान, चुनाव आयोग की तारीफ की

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने किया बड़ा ऐलान, चुनाव आयोग की तारीफ की

15 Oct 2024 |  51

 

  
लखनऊ।झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का विगुल बज गया है‌।चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होगा।चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सियासी गलियारों में सरगरमियां तेज हो गई है।विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बसपा मुखिया मायावती ने बड़ा ऐलान कर दिया है।

 

मायावती ने झारखंड विधानसभा चुनाव में मारी एंट्री

 

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने झारखंड विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरने का ऐलान किया है।चुनाव आयोग के इस फैसले का स्वागत करते हुए मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी दोनों राज्यों में अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी। मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी प्रयास करेगी कि उनके लोग बीएसपी के साथ जुड़े रहें इधर-उधर न भटकें।

 

मायावती की चुनाव आयोग की सराहना

 

चुनाव को जल्दी और छोटे करवाने के लिए बसपा मुखिया मायावती ने चुनाव आयोग की तारीफ की है।मायावती ने कहा कि चुनाव जितना कम समय में हो और पाक-साफ हो उतना अच्छा है।चुनाव में धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल न हो इसका पूरा दारोमदार चुनाव आयोग पर है।

 

झारखंड में दो चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

 

चुनाव आयोग ने झारखंड में दो चरणों में विधानसभा चुनाव करवाने का ऐलान किया है।पहले चरण में 13 नवंबर को मतदान होगा।दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा।पहले चरण में 43 सीटों पर मतदान होगा और दूसरे चरण में 38 सीटों पर मतदान होगा।इस बार चुनाव आयोग चुनाव को छोटा और कम समय में करने का प्रयास किया है। 81 विधानसभा सीटों वाले झारखंड में 2019 के विधानसभा चुनाव पांच चरणों में हुए थे,लेकिन इस बार चुनाव दो चरणों में निपटा दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग