चतरा जिले में नार्को समन्वय केंद्र की जिला स्तरीय समिति की समीक्षा बैठक हुई संपन्न,प्रत्येक माह होगी कार्यों की बिंदुवार समीक्षा

चतरा जिले में नार्को समन्वय केंद्र की जिला स्तरीय समिति की समीक्षा बैठक हुई संपन्न,प्रत्येक माह होगी कार्यों की बिंदुवार समीक्षा

27 Oct 2024 |  14

 

पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,चतरा।जिले में शनिवार को नार्को समन्वय केंद्र (एनसीओआरडी) के जिला स्तरीय समिति की समीक्षा बैठक समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में की गई।

 

इस बैठक में मुख्य रूप से जिले में अफीम की खेती और उसके कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए अब तक की कार्रवाई की थानावार जानकारी ली गई। साथ ही नशीले पदार्थों और अफीम की खेती से होने वाले दुष्परिणाम के प्रति आमजनों के बीच चलाए गए जागरूकता अभियान की भी विस्तृत जानकारी ली गई। 

 

उपायुक्त ने समीक्षा के क्रम में निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में अफीम की खेती और कारोबारियों के विरुद्ध व्यापक अभियान चलाएं।वैसे लोग जो भोले भाले लोगों को प्रलोभन देकर इस तरह के कार्य करते हैं उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाय यह सुनिश्चित करें।कहा जो भी लोगों की संलिप्ता देखी जाती है उसके ऊपर भी नियमसंगत कठोर कार्रवाई करें। 

 

थाना प्रभारियों द्वारा बताया गया कि जैसे ही अफीम की खेती या कारोबारियों के बारे में सूचना प्राप्त होती है उसपर वन विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए कार्रवाई की जाती है। उपायुक्त ने अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी और वन विभाग के साथ प्रखंड स्तर पर टीम का गठन करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा रैयती भूमि पर अगर अफीम की खेती की जा रही है तो जमीन मालिक व उसमें संलिप्त लोगों के ऊपर कार्रवाई करे। वहीं सरकारी भूमि,वन भूमि पर भी अफीम की खेती के रोकथाम के लिए कड़ा कदम उठाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा प्रत्येक माह थाना स्तर पर की गई कार्रवाई की बिंदुवार समीक्षा की जाएगी।

 

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक विकास कुमार पांडेय, वन प्रमंडल पदाधिकारी उत्तरी राहुल मीणा, वन प्रमंडल पदाधिकारी दक्षिणी मुकेश कुमार, उप विकास आयुक्त अमरेंद्र कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता अरविंद कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सिमरिया सन्नी राज, अनुमंडल पदाधिकारी चतरा जहूर आलम, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी, वन विभाग के संबंधित पदाधिकारी समेत अन्य उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग