असहाय वृद्ध दंपति को जेएमएम युवा जिला सचिव ने किया मदद

असहाय वृद्ध दंपति को जेएमएम युवा जिला सचिव ने किया मदद

13 Jul 2024 |  65

 

 पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,महुआडांड़,लातेहार। प्रखंड मुख्यालय के बस स्टैंड में यात्री शेड पर असहाय वृद्ध दंपति नेतरहाट पंचायत अंतर्गत ग्राम पकरीपाठ सिधवाटोली निवासी वृद्ध दंपती ठूइंया ठिठियो और उसकी पत्नी बिहानी चोराठ शुक्रवार सुबह होने का इंतजार कर रहें थे।मामला बड़ा मार्मिक था।इस बात की जानकारी जब जेएमएम युवा जिला सचिव परवेज आलम को हुआ तो मदद के लिए पहुंचे। 

 

बिहानी चोराठ ने बताया कि तीन महीने से वृद्धा पेंशन पैसा खाता में नही आया है। हम दोनों के अलावा कोई नही है। राशन दस किलो चावल मिलता है। घर में खाने के लिए कुछ भी नही था तो पति ठूइंया ठिठियो बिते सोमवार को घर में रखा पुराना साइकिल ऑटो में लेकर बेचने महुआडांड लाया था। साइकिल दुकानदार से उसने 500 रूपए में साइकिल बेचा।पर साइकिल दुकानदार ने केवल 200 रुपए दिया। 

 

झामुमो जिला सचिव परवेज आलम ने इस बात की जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेन डांग को दिया। वहीं बीडीओ के निर्देश पर डीलर कलावती देवी द्वारा वृद्ध दंपति को दस किलो चावल दिया गया। साथ ही परवेज आलम की ओर से दाल,आलू अन्य समाग्री दिया गया। साइकिल दुकानदार से बकाया पैसा दिलाकर दोनों को बस में बैठाकर उसके घर भेजा गया।

ट्रेंडिंग