भक्तों ने रामलला के लिए खोला पिटारा,जानें पिछले 4 साल में कितने अरब का हुआ दान

भक्तों ने रामलला के लिए खोला पिटारा,जानें पिछले 4 साल में कितने अरब का हुआ दान

12 Aug 2024 |  49

 

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद देश-दुनिया के राम भक्तों ने अपनी प्रतिष्ठा खोली है। राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद से अब तक रामलला के भक्तों ने लगभग 5000 करोड़ रुपये का दान किया है। इतना ही नहीं भक्तों ने चांदी और सोने का भी दान किया है। दिया गया है जो बैंकों में सुरक्षित रखा गया है।

 

राम मंदिर के करीब 4 साल पहले भगवान रामलला के मंदिर का भूमि पूजन पूरा हो चुका है। इस 4 साल में लगभग 5000 करोड़ से ज्यादा का दान राम भक्तों ने दिया, इस दौरान करीब 3500 करोड़ रुपये का दान दिया गया। रामलला के भक्त विदेश से भी अब रामलला को दिल से वीडियो दान कर रहे हैं। विदेशों से रामलला को अब तक करीब 11 करोड़ रुपये का दान चुकाया जा चुका है।

 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर का भूमि पूजन हुआ था और अब प्रभु रामलला विराजमान हो गए हैं। लगभग 4 साल पूरे हो गए हैं, जिस दिन से मंदिर का पूजन हुआ था उस दिन से राम भक्त दिल के धार्मिक दान दे रहे हैं। राम मंदिर ट्रस्ट ने एक अभियान भी चलाया था, जिसके माध्यम से देश भर के राम भक्तों ने 3500 करोड़ रुपये से अधिक का दान दिया था।

 

प्रकाश गुप्ता ने बताया कि अभी तक करीब 5000 करोड़ रुपए राम भक्तों ने राम मंदिर के लिए दान दे दिए हैं। टेम्पल ट्रस्ट ने दिल्ली में एक खातेदार विदेश में रह रहे भक्तों के लिए खुलासा किया था, जिसमें अभी तक करीब 11 करोड़ रुपये राम भक्तों ने दान दिया है।

ट्रेंडिंग