धनबाद में दूसरे चरण में मतदान, 2075869 मतदाता अपने मताधिकार का करेंगे प्रयोग

धनबाद में दूसरे चरण में मतदान, 2075869 मतदाता अपने मताधिकार का करेंगे प्रयोग

16 Oct 2024 |  8

 

पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,धनबाद। झारखंड में विधानसभा चुनाव की मंगलवार को घोषणा इलेक्शन कमीशन द्वारा कर दी गई है।झारखंड में दो चरणों में चुनाव होगा। पहला चरण 13 नवंबर तो दूसरा चरण 20 नवंबर को होगा जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी। 

 

चुनाव की घोषणा होते ही धनबाद उपायुक्त माधवी मिश्रा, एसएसपी एपी जनार्दनन ने संयुक्त रूप से समाहरणालय सभागार में प्रेस वार्ता किए।जिसमें उपायुक्त माधवी मिश्रा ने बताया कि चुनाव की तैयारी पहले से चल रही है, जिससे काफी तैयारी कर ली गई है। इस बार 2372 बूथ होंगे,जिसमें 2075869 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।इसमें 76656 नए वोटर होंगे। 

 

उपायुक्त माधवी मिश्रा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में 62.28 % वोट पड़ा था जिसे इस बार बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। कहा कि कल सभी राजनीतिक दल के नेताओं के साथ बैठक होगी,जिसमें चुनाव आयोग के गाइडलाइन को बताया जाएगा। सारे राजनीतिक पोस्टर हटाए जाएंगे। राजनीति कार्यक्रम के लिए प्रमोशन लेना होगा।

 

एसएसपी एपी जनार्दनन ने कहा कि चुनाव में सुरक्षा की लेकर पहले से ही तैयारी की जा रही है।धनबाद से बंगाल का कई बोर्डर मिलता है इसे लेकर बंगाल पुलिस के साथ बैठक की गई है। जांच अभियान की शुरुआत की जाएगी,जिसमें आपत्तिजनक सामान पकड़े जाने पर कार्रवाई होगी। कहा कि चुनाव में हम लोगों को 4 कंपनिया सुरक्षा बल मिलेगी। हम लोगों का मकशद होगा कि सुरक्षित और अधिक से अधिक मतदान हो।

ट्रेंडिंग