राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने नव प्रतिस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी को किया सम्मानित

राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने नव प्रतिस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी को किया सम्मानित

15 Oct 2024 |  10

 

प्रतिनिधि,दुमका।झारखण्ड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा राज्याध्यक्ष दिवाकर महतो के नेतृत्व में सोमवार को दुमका जिला के नवपदस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं शिक्षाविद भूतनाथ रजवार का स्वागत करते हुए शाल ओढ़ाकर, पुष्प गुच्छ,डायरी और पेन प्रदान कर माला पहनाकर सम्मानित किया गया।प्रतिनिधि मंडल ने जिला शिक्षा पदाधिकारी का स्वागत और अभिनन्दन के बाद नवपदस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी से शिक्षकों और छात्रों के हित में विस्तार से चर्चा की और शिक्षकों के उचित मांगो को रखा। 

 

झारखण्ड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल  द्वारा सम्मानित होने पर हर्षित और अविभूत होकर जिला शिक्षा पदाधिकारी भूतनाथ रजवार ने कहा कि मेरा पूर्ण प्रयास होगा कि मेरे कार्यकाल में दुमका जिला में शिक्षकों एवं छात्रों के हित मे कार्य हो एवं दुमका जिला में शैक्षणिक माहौल  काफी बेहतर होकर माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट बोर्ड का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट हो।

 

जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री रजवार ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि मेरे कार्यकाल में सभी कार्य पारदर्शी तरीके से होगा।शिक्षकों के लंबित एवं उचित कार्यो का संपादन त्वरित गति एवं पारदर्शी तरीके से किया जाएगा। मेरा पूर्ण प्रयास होगा कि सभी शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का वेतन माह के पहली तारीख को उनके खाते में चला जाय ताकि सभी लोग पूरे मनोयोग से अपने कार्यो का संपादन निष्ठा पूर्वक कर सके। 

 

राज्याध्यक्ष दिवाकर महतो ने झारखण्ड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के तरफ से नवपदस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी को स्वागत और अभिनन्दन करते हुए कहा कि दुमका जिला के शिक्षा विभाग को सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि भूतनाथ रजवार जैसा महान शिक्षविद एवं अपने कर्तव्यों का निर्वहन निष्ठा पूर्वक एवं ईमानदारी पूर्वक करने वाला एक जिला शिक्षा पदाधिकारी मिला है। 

 

श्री दिवाकर ने कहा कि नवपदस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यकाल में दुमका जिला का शैक्षणिक माहौल उत्कृष्ट होकर यादगार रहेगा।उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी झारखण्ड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा माध्यमिक बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए मॉडल प्रश्न पत्र तैयार कर प्रैक्टिस कराया जाएगा।

 

प्रतिनिधि मंडल में शामिल जैक सदस्य सह पूर्व प्राचार्य डॉक्टर अजय कुमार गुप्ता ने जिला शिक्षा पदाधिकारी भूतनाथ रजवार को स्वागत और अभिनन्दन करते हुए कहा कि नवपदस्थापित जिला शिक्षा पदाधिकारी एक नेक, ईमानदार एवं शिक्षक तथा छात्रों के हित मे कार्य करने वाले पदाधिकारी हैं। 

 

डॉ. अजय ने कहा कि जब शिक्षकों एवं छात्रों के हित मे कार्य करने वाले शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों का शिक्षा विभाग में पदस्थापन होता है तो शिक्षिकों एवं छात्रों की उम्मीद बढ़ जाती है।

 

प्रतिनिधि मंडल में शामिल पूर्व प्राचार्य सह जैक सदस्य डॉ. अजय कुमार गुप्ता, झारखण्ड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रमंडलीय अध्यक्ष सह पूर्व प्रभारी प्राचार्य डॉ. दिलीप कुमार झा,श्री राम कृष्ण आश्रम उच्च विद्यालय के प्राचार्य अशोक कुमार साह,डिस्ट्रिक्ट सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस दुमका के प्रभारी प्राचार्य बब्बन कुमार,नेशनल उच्च विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य बसंत कुमार,सेवानिवृत्त शिक्षक बिहारी यादव और श्री रामकृष्ण आश्रम मध्य विद्यालय के शिक्षक श्रीनिवास महतो ने जिला शिक्षा पदाधिकारी भूतनाथ रजवार का स्वागत करते हुए अभिनन्दन किया।

ट्रेंडिंग