विधानसभा चुनाव 2024:जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ की समीक्षात्मक बैठक

विधानसभा चुनाव 2024:जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ की समीक्षात्मक बैठक

16 Oct 2024 |  15

 

पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,मेदिनीनगर,पलामू।जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को समाहरणालय सभागार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की।बैठक के दौरान उपायुक्त ने कोषांगवार विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों से अवगत हुए।उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से इलेक्शन मोड में रहने की बात कही।

 

उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि बिना टीम वर्क के चुनाव का सफल संचालन संभव नहीं है।ऐसे में आवश्यकता है कि सभी लोग एकसाथ एकजुट होकर अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उपायुक्त ने कहा कि जिस व्यक्ति का जो दायित्व है,उसका निष्पादन नोडल पदाधिकारी अपने देखरेख में ससमय पूरा करना सुनिश्चित करेंगे।

 

समीक्षा क्रम में उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशि रंजन ने प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी से विभिन्न स्तर के प्रशिक्षणों की तिथि से अवगत हुए।वहीं निर्वाचन कोषांग द्वारा अबतक किये गये कार्यों की भी जानकारी ली।इसके अतिरिक्त उन्होंने संबंधितों को मतदान कर्मियों का डाटा बेस तैयार करने,लंबित इंट्री को अविलंब पूरा करने,पोस्टल बैलेट,सुविधा केंद्र स्थापित करने,दिव्यांग मतदाताओं को सुविधा उपलब्ध कराने,वाहन कोषांग को वाहनों की संख्या का मूल्यांकन करने,सामग्री कोषांग, ईवीएम कोषांग,प्रेक्षक कोषांग, मीडिया कोषांग,स्वीप कोषांग आदि को लेकर संबंधित कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया।

 

उपायुक्त ने निर्वाचन,कार्मिक,वाहन,सामग्री, आदर्श आचार संहिता,मीडिया, प्रशिक्षण,प्रेक्षक,सहित अन्य कोषांगों का समीक्षा कर कई अन्य निर्देश दिये। उपायुक्त ने इलेक्शन के सफल संचालन के लिए निर्वाचन आयोग का हैंड बुक में दिए गये निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिये।

 

उपायुक्त ने अंतर जिला पर चेकिंग अभियान को सक्रीय करने के निर्देश दिये। उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता के दौरान 24,48 व 72 घण्टे के प्रोटोकॉल को अनिवार्य रूप से लागू करने पर बल दिया।स्वीप कोषांग को विशेषकर स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के ज़रिए स्वीप के गतिविधियों के संचालन पर बल दिया।गया।एफएसटी व एसएसटी के टीमों को सक्रियता के साथ अपने कार्यों का निर्वहन करने की बात कही गयी।

 

इस मौके पर उप विकास आयुक्त, मेदिनीनगर नगर आयुक्त,तीनों एसडीओ,अपर समाहर्ता,समेत विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग