अमन साहू गिरोह ने कराई थी मेराल फ्लाईओवर साइट पर फायरिंग, 3 शूटर गिरफ्तार

अमन साहू गिरोह ने कराई थी मेराल फ्लाईओवर साइट पर फायरिंग, 3 शूटर गिरफ्तार

25 Jul 2024 |  47

 

पूर्वांचल सूर्य प्रतिनिधि,गढ़वा। 11 जुलाई को मेराल में MGCPL कंपनी के द्वारा निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पिलर नंबर वन के पास शाम में करीब शाम 6:30 बजे बाइक सवार तीन अपराधियों द्वारा फायरिंग की गई थी। मामले में गढ़वा पुलिस ने वारदात में शामिल तीनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

घटना के संदर्भ में मेराल थाना में अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इस घटना के उद्भेदन और अपराधियों के गिरफ्तारी हेतु गढ़वा एसपी के द्वारा एक एस‌आईटी टीम का गठन किया गया।एस‌आईटी टीम द्वारा जुटाए गए साक्ष्यों के आधार पर घटना में अमन साहू गिरोह का हाथ होने की पुष्टि हुई।संपूर्ण घटनाक्रम में मलेशिया के कुआलालंपुर से मयंक सिंह द्वारा सिमडेगा जेल में बंद आशीष साहू और आकाश राय के साथ जेल में बंद विक्रम सिंह जो 29 जून को जेल से बाहर आया था उससे यह घटना कराई गई है।

 

इस घटना में विक्रम सिंह के अलावा दो अन्य लोगों के शामिल होने का साक्ष्य मिला,जिसके आधार पर एस‌आईटी टीम द्वारा गुमला,सिमडेगा और खूंटी में लगातार छापेमारी की जा रही थी। इसी क्रम में गढ़वा एसपी को मिले गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को NH-75 ग्राम डुमरो के पास से एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों को पकड़ा गया,जिनमें विक्रम सिंह, सूरज केवट और सूरज पासवान शामिल हैं।

 

पूछताछ के क्रम में तीनों ने मेराल में फायरिंग की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया और बताया कि मयंक सिंह, आशीष और मोनू राय के निर्देश पर घटना को अंजाम दिया गया। हमारे साथ दो अन्य लोग भी घटना में शामिल थे,जिन्हें मयंक सिंह द्वारा उपलब्ध कराया गया था।घटना को अंजाम देने के लिए 7 जुलाई की रात को दो पिस्टल, 20 गोली और 65 हजार रुपए दिए गए थे। 

 

गिरफ्तार विक्रम सिंह ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद 13 जुलाई को वह रायपुर पहुंचा और मयंक सिंह के निर्देश अनुसार दो अन्य शूटरों जिनको रायपुर में गोली चलाना था उन्हें हथियार उपलब्ध कराया।उसके बाद गुमला आकर अपना पहना हुआ कपड़ा और मोबाइल तोड़कर जंगल में फेंक दिया,जिसे बरामद करने के लिए एक टीम गुमला गई हुई है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक R-15 बाइक और एक ViVo कंपनी का मोबाइल बरामद किया गया है।

ट्रेंडिंग