नम आंखों से मनाया गया शौर्य दिवस,शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

नम आंखों से मनाया गया शौर्य दिवस,शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

27 Jul 2024 |  11

 

संजय कुमार धीरज,साहिबगंज।कारगिल शौर्य दिवस पूरे हर्षाल्लास,लेकिन नम आंखों के साथ जिले भर में मनाया गया। मुख्य समारोह पुलिस लाइन में कला भूमि की ओर से आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि आरक्षी अधीक्षक कुमार गौरव एवं अतिथियों ने कार्यक्रम में कारगिल शहीदों के स्तंभ पर पुष्पचक्र अर्पित किया तथा दो मिनट का मौन रखकर कारगिल शहीदों को दीप प्रज्ज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

 

 पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने कहा कि हमारे देश की अखंडता और सम्प्रभुता को अक्षुण रखने में भारतीय सैनिकों के शौर्य,पराक्रम और साहस की अहम भूमिका है। वे देश का अभिमान हैं। उन्होंने कहा सैनिकों से हमें सीख लेनी चाहिए कि वे किस प्रकार पूरी निष्ठा से कार्य करते है।उसकी सीख देश के हर आम व्यक्ति को लेनी चाहिए।

 

मौके पर विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत–प्रोत गीत की प्रस्तुति दी गई, जिसे देखकर उपस्थित जन भाव विभोर हो गई। विजेता छात्र छात्राओं को मोमेंटो, मैडल,सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। वीर सपूतों की शहादत की शौर्य गाथा को सुनकर लोगों की आंखें नम हो गईं।

 

बता दें कि 1999 में पाकिस्तानी घुसपैठिए आतंकवादी और सैनिक चोरी-छिपे कारगिल की पहाड़ियों में घुस आए थे। इस घुसपैठ के खिलाफ भारतीय सेना ऑपरेशन विजय शुरू किया और एक-एक घुसपैठिए को मौत के घाट उतार दिया या भागने पर मजबूर कर दिया। 26 जुलाई 1999 ही वह दिन था जब भारतीय सेना ने कारगिल की पहाड़ियों को घुसपैठियों के चंगुल से पूरी तरह छुड़ा लिया और ऑपरेशन विजय के पूरी तरह से सफल होने की घोषणा की गई।

 

इस मौके पर सार्जेंट कुमार संजय,बोदी सिन्हा,अमृत प्रकाश, भूतपूर्व सैनिक संघ के सदस्य,विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राएं व अन्य उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग