डीएवी भंडारकोला में खेल का महाकुंभ,नेशनल स्पोर्टस टूर्नामेंट कलस्टर लेवल की शुरुआत

डीएवी भंडारकोला में खेल का महाकुंभ,नेशनल स्पोर्टस टूर्नामेंट कलस्टर लेवल की शुरुआत

27 Jul 2024 |  20

 

प्रतिनिधि,देवघर।भण्डारकोला स्थित गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में डीएवी नेशनल स्पोर्टस टूर्नामेंट का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ।उद्‌‌घाटन समारोह के मुख्य अतिथि झारखण्ड जोन एच के सहायक क्षेत्रीय पदाधिकारी डॉक्टर प्रबीर हाजरा,  झारखण्ड जोन एच (क्लस्टर III) के क्लस्टर हेड सह प्राचार्य बलराम कुमार झा,डीएवी कास्टर टाऊन के प्राचार्य दिलीप कुमार सिंह,डीएवी महेशपुर के प्राचार्य डॉक्टर एसएन सिंह और डीएवी पाकुड़ के प्राचार्य विश्वजीत चक्रवर्ती ने दीप प्रज्वलन और झण्डोत्तोलन किया। इसके बाद बच्चियों और सभी प्रतिभागियों ने डीएवी गान गाया। 

 

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि खेलों के खेलने से हमारी शारीरिक,मानसिक और सामाजिक सेहत में सुधार होता है।डीएवी स्पोर्ट्स को अब भारत सरकार से भी मान्यता मिल गई है। इसका लाभ बच्चों को आगे की पढ़ाई और नौकरी में भी मिलेगा।संपूर्ण भारत के डीएवी स्कूलों के खिलाड़ी जो राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक जीतेंगे उन्हें सम्मानित किया जाएगा और पुरस्कृत भी किया जाएगा।विद्यालय की दिव्यांका और प्रिया ने खिलाड़ियों को शपथ दिलाई उसके बाद झारखण्ड जोन एच(क्लस्टर III) के क्लस्टर हेड बलराम कुमार झा ने खेल की विधिवत शुरुआत की घोषणा की।

 

ज्ञात हो कि दो दिवसीय नेशनल स्पोर्ट्स क्लस्टर लेवल प्रतियोगिता में झारखण्ड जोन एच(क्लस्टर III) के करीब 600 प्रतिद्वंदी वॉलीबॉल,शतरंज,खो खो,टेबल टेनिस,योग,कराटे, वुशू,बैडमिंटन और ताइक्वांडो की प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं।

 

शुक्रवार को खेले गए वॉलीबॉल की प्रतिस्पर्धा में अंडर 19 बालक वर्ग में डीएवी पब्लिक स्कूल ऊर्जानगर,गोड्डा विजेता और एसडी डीएवी पब्लिक स्कूल जामतारा उपविजेता बना,अंडर 17 बालिका वर्ग में एसडी डीएवी पब्लिक स्कूल जामतारा विजेता और गीता डीएवी पब्लिक स्कूल, भण्डारकोला उप विजेता बना।अंडर 14 बालिका वर्ग में डीएवी पब्लिक स्कूल पाकुड़ विजेता और गीता डीएवी पब्लिक स्कूल भंडारकोला उपविजेता बना। अंडर 14 बालक वर्ग में गीता डीएवी पब्लिक स्कूल भंडारकोला विजेता और डीएवी पब्लिक स्कूल पाकुड़ उपविजेता बना।अन्य खेलों का परिणाम कल फाइनल मैच के बाद घोषित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग